Aditya City News
आपका राज्य टेक्नोलोजी राजनीति राष्ट्रीय शिक्षा

बहुचर्चित संस्थान आदित्य सुपर-50 ने किया वरिष्ठ नागरिक को सम्मानित

आदित्य सिटी न्यूज 

बांका: अन्तर्राष्ट्रीय वृद्ध दिवस पर जिला में कई अन्तर्राष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक ललित किशोर कुमार ने अपने आवास पर ही अवस्थित कार्यालय वेशम में सबसे बुजुर्ग व्यक्ति जपान दास और रघु यादव को शाॅल और एपीजे अब्दुल कलाम साहब की तस्वीर देकर सम्मानित किया।सम्मानित करते हुए बातचीत के दौरान जिला के बहुचर्चित संस्थान आदित्य सुपर-50 के संस्थापक व निदेशक ललित किशोर कुमार ने कहा कि विचारणीय है कि अगर आज हम वृद्धों को अपमान करते हैं, तो कल हमें भी अपमान सहना होगा।

समाज का एक सच यह है कि जो आज जवान है उसे कल बूढ़ा भी होना होगा और इस सच से कोई नहीं बच सकता। लेकिन इस सच को जानने के बाद भी जब हम बुजुर्ग लोगों पर अत्याचार करते हैं तो हमें अपने मनुष्य कहलाने पर शर्म महसूस होती है। मनुष्यता को शर्मसार करने की स्थिति है। ललित ने आगे बताया कि हमें समझना चाहिए कि वरिष्ठ नागरिक समाज की अमूल्य विरासत होते हैं। उन्होंने देश और समाज को बहुत कुछ दिया होता है। उन्हें जीवन के विभिन्न क्षेत्रों का व्यापक अनुभव होता है। हम आज परिवार, समाज एवं राष्ट्र को ऊँचाइयों पर ले जाने के लिए वरिष्ठ नागरिकों के अनुभव से लाभ उठा सकता है।मौके पर उपस्थित आदित्य सुपर-50 के सदस्य सुधीर कुमार दास ने कहा कि वृद्धों का उपेक्षा एवं उदासीनता की त्रासद एवं विडम्बनापूर्ण स्थितियों को समाप्त करना होगा। वृद्ध अपने ही घर की दहलीज पर सहमा-सहमा खड़ा है, उसकी आंखों में भविष्य को लेकर भय है, असुरक्षा और दहशत है, दिल में अन्तहीन दर्द है।

इन त्रासद एवं डरावनी स्थितियों से वृद्धों को मुक्ति दिलानी होगी। सुधार की संभावना हर समय है। हम पारिवारिक जीवन में वृद्धों को सम्मान दें, इसके लिये सही दिशा में चले, सही सोचें, सही करें। इसके लिये आज विचारक्रांति ही नहीं, बल्कि व्यक्ति क्रांति की जरूरत है। मौके पर आदित्य सुपर-50 के शिक्षक नवल किशोर दास व लालू कुमार उपस्थित रहे।

Related posts

बुधवार को बांका में फिर मिला 26 कोरोना पॉजिटिव केस

Aditya City News

मोतिहारी: पुलिस को मिली सफलता, तीन अपराधियों को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

Aditya City News

पिपरा कल्याणपुर रोड के लिए जल सत्याग्रह शुरू

Aditya City News

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More