Aditya City News
आपका राज्य टेक्नोलोजी राजनीति राष्ट्रीय शिक्षा

ग्रेविटी फिजिक्स क्लासेस के निदेशक ने मनाया वर्चुअल शिक्षक दिवस

आदित्य सिटी न्यूज 

भागलपुर : जिला के बहुचर्चित संस्थान ग्रेविटी फिजिक्स क्लासेस के निदेशक ई.अभिषेक झा ने कोरोना वायरस को देखते हुए शिक्षक दिवस के अवसर पर अपने घर पर ही डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की फोटो पर पुष्प अर्पित करते हुए वर्चुअल शिक्षा गोष्ठी का आयोजन किया गया। वर्चुअल शिक्षा गोष्ठी में बच्चों को संबोधित करते हुए ग्रेविटी फिजिक्स क्लासेस के संस्थापक व निदेशक ई.अभिषेक झा ने कहा कि शिक्षक एक मोमबत्ती की तरह होता है, जो खुद को जला कर विद्यार्थियों का जीवन रोशन करता है। एक शिक्षक को सबसे ज्यादा खुशी तब होती है, जब उसका छात्र अधिक उच्च पद पर पहुंचकर देश और दुनिया में नाम रोशन करता है।

अभिषेक ने कहा कि महान शिक्षक राधाकृष्णन के बताये मार्गों पर चलकर छात्र जीवन में सफलता हासिल कर सकते हैं। वर्चुअल शिक्षा गोष्ठी में उपस्थित रहे त्रिलोक प्रियदर्शी ने अपने संबोधन में कहा कि डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को 1962 से शिक्षक दिवस के रूप सौ से अधिक देशों में अलग-अलग तिथि को मनाया जाता है। कहा कि बिना गुरु के ज्ञान संभव नहीं है, इसलिए सभी छात्रों को अपने गुरुजनों का सम्मान करना चाहिए। हर्षित सिन्हा ने वर्चुअल शिक्षा गोष्ठी में बताया कि भारत के पूर्व राष्ट्रपति व महान शिक्षक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बताये मार्ग पर छात्रों को चलने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बच्चों को महान शिक्षक डॉ. राधाकृष्णन के जीवन से कुछ प्रेरणा लेकर जीवन में कुछ लक्ष्य निर्धारित कर पढ़ाई करने की बात कही।

Related posts

सल्फाज खाने से महिला की मौत,परिजन में पसरा मातम

Aditya City News

सिकरहना नदी का तांडव शुरू, मोतिहारी में लोगों ने NH को बनाया रहने का ठिकाना

Aditya City News

गरीब तथा जरूरतमंद बच्चों को राह दिखाता Little Hearts एनजीओ

Aditya City News

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More