Aditya City News
आपका राज्य टेक्नोलोजी बिहार भागलपुर राजनीति राष्ट्रीय शिक्षा

लाॅकडाउन के बीच इंटरमीडिएट के बच्चों को राह दिखाता Gravity Physics Classes

आदित्य सिटी न्यूज 

ललित किशोर कुमार की विशेष रिपोर्ट :- 

बांका: कोरोना संकट के बीच में कोई भी बच्चें शिक्षा से वंचित न रह जाएं इसके लिए ग्रेविटी फिजिक्स क्लासेस के निदेशक ई. अभिषेक झा अपने आवास पर ही ऑनलाइन के माध्यम से बच्चों को पढ़ाने में लगें हैं।इस दौरान कक्षाओं को रुचिपूर्वक बनाने के लिए विभिन्न तरह कि गतिविधियां भी की जा रही हैं। इनमें बच्चे उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं।यह जानकारी ग्रेविटी फिजिक्स क्लासेस के निदेशक अभिषेक झा ने दी। उन्होंने बताया कि कक्षा ग्यारहवीं तथा बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट यानि व्हाट्सएप, फोन,यूट्यूब और फेसबुक से जोड़कर संस्थान के सभी बच्चों को पढ़ा रहे है।

बच्चों को पढ़ाई से दूरी न बने और नहीं उसका सिलेबस पिछे हो इसके लिए सोशल नेटवर्किंग साइट के माध्यम से बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ होमवर्क भी देना शुरू कर चूके हैं।जिस तरह पूरे देशभर में कोरोना इंपैक्ट के कारण राज्यों में स्कूल,कॉलेज एवं अन्य शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिए गए हैं।इसको लेकर छात्रों को काफी दिक्कत का सामना कर पा रहे है।

व्हासएप्प के माध्यम से बच्चों का पढ़ाई है जारी…

बातचीत के दौरान अभिषेक झा ने बताया कि सभी बच्चों के अभिभावकों को व्हासएप्प पर होमवर्क की फोटो खींचकर भेज रहे हैं और हम होमवर्क चेककर वाट्सएप पर ही वापस संदेश भेजकर गलतियों का सुधार भी कर रहे हैं। तकनीक के माध्यम से विद्यार्थी शिक्षकों के नियमित संपर्क में हैं। इस प्रक्रिया का एक लाभ यह भी हुआ है कि विद्यार्थी अब न केवल खेलों के लिए बल्कि पढ़ाई के लिए भी अपने मोबाइल फोन का उपयोग कर रहे हैं।

नहीं समझने पर फोन का ले रहे सहायता

 निदेशक अभिषेक ने बताया कि इस लाॅकडाउन की स्थिति में ऑनलाइन पढ़ाई के सबसे बेहतर प्लेटफार्म साबित हो रहा है सोशल मीडिया। जिस विद्यार्थी को कोई प्रश्न समझ में नहीं आता है तो उसे फोन के माध्यम से समझाया जाता है।

अभिभावकों ने सराहनीय कदम बताया

ज्ञात हो कि इस संकट की घड़ी में भी ग्रेविटी फिजिक्स क्लासेस के निदेशक ई. अभिषेक झा के द्वारा बच्चों के पढ़ाई के प्रति लगन और मेहनत कम होने का नाम नहीं ले रहे है।इस संकट में भी पूरी उमंग के साथ बच्चों के सिलेबस के साथ-साथ पढ़ाई को जारी रखा है।

इंटरमीडिएट की परीक्षा में लहराया सफलता का परचम

आपको बता दें कि ग्रेविटी फिजिक्स क्लासेस ने सम्पूर्ण जिलाभर में इंटरमीडिएट की परीक्षा में अपनी सफलता का परचम लहराया है। यहाँ के बच्चों ने अभिषेक झा के नेतृत्व में इस बार बिहार बोर्ड के छात्र दुष्यंत कुमार मंडल फिजिक्स विषय में 92 अंक, सोवित कुमार सिंह सीबीएसई बोर्ड के फिजिक्स विषय में 95 अंक तथा सताक्षी कुमारी आईसीएसई बोर्ड के फिजिक्स विषय में 92 अंक लाकर पूरे जिला सहित संस्थान का नाम रौशन किया है। संस्थान में अध्ययनरत सभी बच्चें ने शत-प्रतिशत सफलता प्राप्त की है।

ऑनलाइन क्लास है जारी

यदि आपके भी घर में कोई बच्चें इंटरमीडिएट में है और आप उसके पढ़ाई को लेकर चिंतित है तो आप चिंतित न हो….. क्योंकि भागलपुर जिला के बहुचर्चित संस्थान ग्रेविटी फिजिक्स क्लासेस के निदेशक ई. अभिषेक झा के मार्गदर्शन में शिक्षा की अलख जगाई जा रही है।

घर बैठे आप भी ऑनलाइन क्लास के माध्यम से पढ़ाई कर सकते है।ग्रेविटी फिजिक्स क्लासेस से जुड़ने के लिए आप संबंधित नंबर पर सम्पर्क करें। +91 7700869350

Related posts

बड़ी खुशखबरी: रुस ने बना ली दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन, राष्ट्रपति की बेटी को दी गई पहली खुराक

Aditya City News

महीनों से फरार चल रहे दुष्कर्मी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Aditya City News

जिला में कोरोना का कहर जारी , मंगलवार को फिर 6 नए केस आए सामने

Aditya City News

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More