Aditya City News
अपराध आपका राज्य उत्तरप्रदेश झारखंड टेक्नोलोजी बिहार राजनीति राष्ट्रीय शिक्षा

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा में किया फेरबदल, 2 फरवरी के बदले अब 1 फरवरी से होगी परीक्षा

आदित्य सिटी न्यूज 

बांका: BSEB Bihar board Inter Exam Dates 2021 : बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट 2021 की परीक्षा में बदलाव किया है। अब इंटर परीक्षा 1 फरवरी से 13 फरवरी तक होगी जबकि पहले यह 2 फरवरी से 13 फरवरी तक होनी थी। इस बार भी प्रायोगिक परीक्षा पहले ही जनवरी में ले ली जाएंगी। इसके बाद सैद्धांतिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

छात्रों को 15 मिनट मिलेगा प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए

परीक्षा के दौरान 15 मिनट प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए परीक्षार्थियों को दिया जाएगा। वहीं दृष्टिबाधित एवं दिव्यांग परीक्षार्थी जो स्वयं लिख नहीं सकते उनके लिए लेखक रखने की अनुमति बोर्ड द्वारा दी जाएगी। ऐसे परीक्षार्थियों को परीक्षा के निर्धारित समय से 20 मिनट प्रति घंटा अतिरिक्त समय दिया जाएगा। दृष्टिबाधित परीक्षार्थियों के लिए पूर्व की भांति विज्ञान के स्थान पर संगीत और गणित के स्थान पर गृह विज्ञान विषय की परीक्षा पुराने पाठ्यक्रम के आधार पर ली जाएगी।

मैट्रिक का आंतरिक मूल्यांकन 25 जनवरी तक करना है जमा
स्कूल में मैट्रिक के विज्ञान विषय में आंतरिक मूल्यांकन और सामाजिक विज्ञान पाठ्यक्रम पर आधारित प्रोजेक्ट वर्क और निरक्षर को साक्षर संबंधित अंक को डीईओ कार्यक्रम में 25 जनवरी तक जमा कर देना है। वहीं, जिला शिक्षा कार्यालय से यह अंक समिति के पास 27 से 28 जनवरी तक जमा करना है।

इनपुट: हिन्दुस्तान लाइव 

Related posts

आरा में अपराधियों ने पत्रकार को मारी गोली, स्थानीय अस्पताल में चल रहा इलाज

Aditya City News

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर चिराग पासवान ने शराब बंदी पर उठाया सावाल

Aditya City News

मोतिहारी: शराब के हेराफेरी में थानेदार हुए निलंबित

Aditya City News

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More